मोदी के दो यार, ओवैसी और KCR, तेलंगाना में राहुल गांधी का बड़ा हमला

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार अपने अंतिम चरण में है और देश के शीर्ष नेताओं की ओर से ताबड़तोड़ चुनावी रैली की जा रही है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के अध्यक्ष तथा तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव दोनों पर हमला करते हुए कहा कि ये दोनों नेता आपस में मिले हुए हैं. अगर सीएम केसीआर पीएम मोदी के साथ खड़े नहीं हैं तो उन पर केस क्यों नहीं लगे? उनका घर क्यों नहीं लिया? जबकि मेरी लोकसभा की सदस्यता रात 2 बजे रद्द कर दी गई और घर भी छीन लिया गया. साथ ही यह भी कहा कि ओवैसी और केसीआर मोदी के करीबी हैं.

प्रदेश के कामारेड्डी में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “पूरा देश इस बात को जानता है कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ लड़ता हूं. मेरे खिलाफ 24 केस दर्ज किए गए हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से 5 दिन में 55 घंटे तक मुझसे लगातार सवाल पूछे गए.” उन्होंने आगे कहा, “रात 2 बजे मेरी लोकसभा की सदस्यता रद्द कर दी गई, मेरा घर तक छीन लिया गया. अगर केसीआर पीएम मोदी के साथ खड़े नहीं हैं तो उन पर केस क्यों नहीं लगाए गए? आखिर उनका घर क्यों नहीं लिया गया? उनकी सदस्यता क्यों नहीं ली गई?” अपने भाषण में राहुल ने यह भी कहा कि तेलंगाना में पीएम मोदी के दो यार हैं एक हैं ओवैसी (असदुद्दीन) और दूसरे हैं केसीआर.

देश में मेरे लिए करोड़ों घरः राहुल गांधी
राहुल गांधी ने आगे कहा कि भारत में मेरे लिए तो करोड़ों घर हैं, हर गरीब के दिल में मेरा घर है. पहले यहां पर भारतीय जनता पार्टी के लोग छाती फैलाए घूम रहे थे. तेलंगाना में एक सभा में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि वे यहां ओबीसी सीएम लाएंगे. अरे, भैया पहले 2 फीसदी वोट तो लाओ फिर सीएम की बात करना.”

राहुल ने यह भी कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री यहां पर कंप्यूटराइजेशन की बात करते हैं. जबकि हमने जब कंप्यूटराइजेशन की बात की तो हैदराबाद बनाया और इसकी वजह से पूरी दुनिया में देश का नाम ऊंचा हुआ. लेकिन केसीआर ने जब कंप्यूटराइजेशन की बात की और धरणी पोर्टल बनाया, फिर लाखों किसानों से जमीन लेकर उसे अपने उद्योगपति दोस्तों को दे दिया. उन्होंने कहा कि तेलंगाना की जनता जानती है कि कांग्रेस यहां पर भारी बहुमत से चुनाव जीतने जा रही है.

केसीआर ने क्या किया, पहले वो बताएंः राहुल
इससे पहले अंडोले में आयोजित जनसभा में राहुल गांधी ने कहा कि मुख्यमंत्री राव को सलाह देते हुए कहा कि वह देश की सबसे पुरानी पार्टी ने दक्षिणी राज्य के लिए क्या किया, इस पर सवाल उठाने से पहले उन्हें लोगों को यह बताना चाहिए कि उन्होंने तेलंगाना राज्य के लिए क्या किया. साथ ही उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि सीएम राव देश में सबसे भ्रष्ट सरकार चला रहे हैं. यहां तक पैसा कमाने वाले सभी विभाग उनके परिवार के सदस्यों के पास ही हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि अगर तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनती है, तो पार्टी द्वारा दी गई 6 गारंटी को कैबिनेट की पहली बैठक में ही पास कर कानून का रूप देकर इसे लागू कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा, “आज यहां पर दोराला सरकार (सामंती सरकार) और प्रजाला सरकार (जनता की सरकार) के बीच जंग है. यहां के सीएम पूछ रहे हैं कि कांग्रेस ने क्या किया. जबकि सवाल यह नहीं है कि कांग्रेस ने क्या किया है, सवाल यह है कि केसीआर और उनकी पार्टी ने क्या किया.”

जनसभा में राहुल गांधी ने कहा कि हमारी पार्टी कांग्रेस का लक्ष्य तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति को और फिर केंद्र में राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी को हराना है.

Related posts

Leave a Comment